JIO TV App

अगर आप इंटरनेट पर लाइव टीवी देखना पसंद करते हैं, तो इसके लिए सबसे बढ़िया ऐप JioTV है। यह आपके केबल टीवी का खर्च तो बचाता ही है, साथ ही इसे कहीं भी और कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 822 चैनल्स देखे जा सकते हैं। साथ ही आप एक हफ्ते पुराने शो को भी देख सकते हैं। इसका यूजर इंटरफेस 15 भाषाएं सपोर्ट करता है, जिसमें अंग्रेजी और हिन्दी शामिल है।

आमतौर पर जियो टीवी ऐप का इस्तेमाल स्मार्टफोन पर ही किया जा सकता है। जियो सिनेमा ऐप की तरह इसे आप स्मार्ट टीवी या लैपटॉप पर इस्तेमाल नहीं कर सकते। हालांकि हम जो तरीका बताने जा रहे हैं, उसके जरिए आप PC या लैपटॉप पर भी JioTV चला पाएंगे। यानी लाइव टीवी का मजा बड़ी स्क्रीन पर। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से बस एक ऐप डाउनलोड करना होगा। आइए जानते हैं इसका तरीका:

1. यह ऐप करना होगा डाउनलोड

JioTV ऐप आपको माइक्रोसॉफ्ट स्टोर या एंड्रॉइड टीवी पर नहीं मिलेगा। स्मार्ट टीवी में देखने के लिए JioTV का एपीके डाउनलोड करना होगा और फिर इसे अपने एंड्रॉइड टीवी में पेन ड्राइव से कॉपी करके इंस्टॉल करना होगा। हालांकि इसका यूजर इंटरफेस थोड़ा अजीब लग सकता है, क्योंकि इस ऐप को टीवी के लिए नहीं बनाया गया। ऐसे में अगर आप बड़ी स्क्रीन पर JioTV देखना चाहते हैं तो इसके लिए लैपटॉप अच्छा विकल्प रहेगा। लैपटॉप में JioTV ऐप इस्तेमाल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और Bluestacks Android Emulator को डाउनलोड करें।

यह भी पढ़े: ‘रुपया’ जानिए कैसे इसका सृजन हुआ

2. JioTV ऐप का करें इंस्टॉल

अब ब्लूस्टैक्स एंड्रॉइड एमुलेटर में JioTV ऐप का सर्च करके इंस्टॉल करें। इसके बाद जियो टीवी ऐप Bluestacks होम स्क्रीन पर दिखने लग जाएगा। इसे वहां से ओपन करें। जियो टीवी ऐप को अब लैपटॉप पर भी स्मार्टफोन की ही तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। स्मार्टफोन और टैबलेट की तरह लैपटॉप/पीसी पर JioTV ऐप पर वीडियो रिकॉर्ड करने का कोई विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़े: जोन ऑफ साइलेंस जहां रेडियो सिग्नल्स भी काम नहीं करते

लेकिन यदि आप फिर भी रिकार्ड करना चाहते है तो उसके लिए दूसरे एप्लिकेशन का सहारा ले सकते है, जिसकी जानकारी जल्द ही हम आपको अपने दूसरे पोस्ट के माध्यम से देंगे। इसलिए यदि अभी भी पेज को सब्सक्राइब नहीं किया है तो पेज को साइन अप कर सब्सक्राइब करे.

3. स्मार्ट टीवी पर जियो टीवी कैसे देखें

बड़ी स्क्रीन पर Jio TV के कंटेंट को स्ट्रीम करने के लिए HDMI केबल या स्क्रीनकास्ट का उपयोग करके अपने लैपटॉप को अपने स्मार्ट टीवी से कनेक्ट करें। फिलहाल स्मार्ट टीवी पर जियो टीवी देखने का अभी यही एक उपाय है।

 

Serch Terms: jio tv chrome extension, jio tv in laptop, jio tv on chrome, jio tv universal extension, jio tv web universal, jio tv web universal chrome extension, jio tv web universal extension, jio web universal chrome extension, JioTV, JioTV App, jiotv extension for chrome, jiotv web universal chrome extension, jiotvweb,

5 thoughts on “JioTV: लैपटॉप, डेस्कटॉप, टीवी के बड़ी स्क्रीन पर ऐसे मिलेगा Live टीवी का मजा”
  1. Secret Village: दुनिया से छिपाकर चीन ने बसाया, गूगल मैप से खुलासा - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  2. Fevicol Success Story: एक चपरासी कैसे बन गया 1000 करोड़ की कम्पनी का मालिक - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  3. डेहरी: देहात का Grain Storage Container - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  4. EPFO UAN: EPF सदस्‍य प्रोविडेंट फंड चेक करने के लिए घर बैठे जनरेट कर सकते हैं UAN, ये है आसान तरीका - सफलता की says:

    […] […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *