hfcl share price target

HFCL Share Price: टेलीकॉम केबल बनाने वाली HFCL (पहले हिमाचल फ्यूचरिस्टिक कम्युनिकेशंस लिमिटेड) के Share में पैसा लगाने वाले मालामाल हो गए हैं. इसमें लगाया गया उनका पैसा महज 30 दिनों में दोगुना हो गया है. और साल भर में 5 गुना हो गया है. जनवरी 2008 के बाद यह स्टॉक अपने उच्चतम स्तर पर ट्रेड कर रहा है. पिछले एक महीने कंपनी के शेयर में 106 फीसदी का उछाल आया है जबकि इस दौरान सेंसेक्स 5 फीसदी बढ़ा है.

टेलीकॉम केबल बनाने वाली इस कंपनी का शेयर पिछले ट्रेडिंग सेशन में लगातार चढ़ा है. मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 8 गुना बढ़कर 86.50 करोड़ रुपए पहुंच गया. पिछले साल समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 8.7 करोड़ रुपए रहा था. तीसरी तिमाही में 85.1 करोड़ रुपए के प्रॉफिट के मुकाबले कंपनी का मुनाफा 1.6 फीसदी बढ़ा है.

दोगुना हुआ रेवेन्यू

इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू पिछले साल समान तिमाही की तुलना में दोगुना होकर 1,391 करोड़ रुपए हो गया. पिछले साल समान तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 663 करोड़ रुपए था. वहीं, पिछले साल की तुलना में मार्च तिमाही में Ebitda 200 बेसिस प्वाइंट्स बढ़कर 13.5 फीसदी हुआ. पिछले साल चौथी तिमाही में Ebitda 11.5 फीसदी था.

कंपनी का बिजनेस

HFCL रिलायंस जियो (Reliance Jio) के लिए सबसे बड़ी टेलीकॉम प्रोजेक्ट सर्विसे प्रोवाइडर्स में से एक है और उत्तर भारत में 4जी ओएफसी नेटवर्क (4G OFC Network) सर्विसेज मुहैया करा रही है.

Also Read: शेयर बाजार (Stock Market) के बारे में जानिए सबकुछ

पंजाब और झारखंड में नेटवर्क लगाने के अलावा, एचएफसीएल भारत नेट प्रोजेक्ट (HFCL Bharat Net projects) के तहत महाराष्ट्र, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में फाइबर ऑप्टिक केबल की आपूर्ति भी कर रहा है.

एक अलग रेग्युलेटरी फाइलिंग में एचएफसीएल (HFCL) ने 12 मई, 2021 को अपने टेलीकॉम इंफ्रा प्रोजेक्ट (TIP) ओपन वाईफाई कंप्लेंट एक्सेस प्वाइंट्स को लॉन्च करने की घोषणा की. टीआईपी कंपनियों और संगठनों का एक वैश्विक समुदाय है जो ग्लोबल कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशन प्रदान कर रहे हैं.

HFCL Share Price Target

HFCL SHARE PRICE FROM 2002

अभी आप उपरोक्त ग्राफ में देखे तो पाएंगे 2002 में शेयर का प्राइस 2000 रुपये से अधिक था, उस समय जिन कंपनियों के शेयर की कीमत 2 रूपये हुवा करती थी आज उनमे से ज्यादातर की कीमत 1000 रुपये से अधिक हो चुकी है, वही दूसरी तरफ यह शेयर 2000 रुपये से सीधे निचे गिरकर 10 रूपये के निचे पहुंच गया था और साल 2020 तक कुछ ज्यादा अच्छा परिणाम नहीं दे पा रहा था,

HFCL SHARE PRICE

अभी वर्तमान में (hfcl HFCL Share Price Today) लगभग 86 रुपये पर ट्रेंड हो रहा है और इस साल 500% उछाल आया है. मार्किट के जानकारों के अनुसार अभी इसमें बड़े उछाल बाकी है और आने वाले समय में यह दस गुना तक रिटर्न आराम से दे सकता है. इसलिए इस शेयर को लेकर होल्ड करना उचित होगा.

9 thoughts on “HFCL Share Price: टेलीकॉम केबल बनाने वाली यह कंपनी दे रही है बंपर कमाई”
  1. Fevicol Success Story: एक चपरासी कैसे बन गया 1000 करोड़ की कम्पनी का मालिक - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  2. डेहरी: देहात का Grain Storage Container - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  3. Nissan Note - Supercars With Enhanced Ride and Handling - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  4. PMJAY स्कीम के तहत उठा सकते हैं 5 लाख रुपये तक का लाभ, बस करना होगा ये काम - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  5. रोज़ाना चाय (Tea) में आएगा दोगुना स्वाद अगर अपनाएंगे ये ट्रिक्स - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  6. Raksha Bandhan 2021: कब है रक्षा बंधन? जानिए शुभ मुहूर्त - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  7. IPS Navniet Sekera का मार्मिक पोस्ट - एक जज अपनी पत्नी को क्यों दे रहे हैं तलाक? - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  8. Gujari Mahal: जब ग्वालियर के राजा को भा गई थी ग्वालिन - सफलता की कहानी says:

    […] […]

  9. फूलन देवी के साथ किसने किया अत्याचार, ये है वो सच जो आपसे सभी ने छुपाया - सफलता की कहानी says:

    […] […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *