himalaya-confido-benefits in hindi

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) पुरुषों में यौन संबंधी रोगों को दूर करने के लिए बनाई गई है। यह एक आल इन वन औषधि है। इसे हम एक टॉनिक भी बोल सकते हैं, यह मुख्य तौर पर पुरुषों के लिए शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के लिए बनाई गई है। इसके इलावा यह पुरुषों से संबंधित यौन रोग जैसे कि स्वपनदोष, अल्पसंख्य शुक्राणु, या फिर यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल की जाती है।

जैसा कि आपको पता है, आजकल काम के बोझ की वजह से, कम डाइट की वजह से या प्रदूषण इत्यादि की वजह से कई तरह की यौन रोग हो जाते हैं। ऐसा सिर्फ पुरुषों में नहीं बल्कि नारियों में भी होने लगता है। लेकिन हिमालय कॉन्फिडो केवल पुरुषों के लिए बनाया गया है।

इसमें मुख्य तौर पर दो जड़ी बूटिया डाली गई है जो है? कौंच बीज और दूसरा है। गोक्षुरा इसके अलावा भी इसमें बहुत से आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां आपको मिल जाएंगे, लेकिन मुख्य तौर पर इन दोनों का उपयोग ही किया जाता है तो पहले हम इन दोनों के बारे में बात करते हैं कि यह दोनों कैसे काम करती है?

कौंच बीज

कौंच बीज मुख्य तौर पर शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह आज से नहीं बहुत समय से आयुर्वेद में इस्तेमाल किया जाता है। जिस पुरुष में शुक्राणुओं की संख्या कम हो, शुक्राणु काम बनता हो , उन्हें कोच बीज दिया जाता है। इसका इस्तेमाल कॉन्फीडो में भी किया गया है।

गोक्षुरा

गोक्षुरा को हम गोखरू भी बोलते हैं। इसका इस्तेमाल कामोत्तेजना को बढ़ाने के अलावा आपका टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। यह एक टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपका टेस्टोस्टरॉन लेवल सही होगा तो आपका शुक्राणुओं की संख्या सही होगी और प्रजनन क्षमता भी आपकी अच्छी रहेगी तो मुख्य तौर पर यह दो चीजें इस्तेमाल की जाती है।

Also Read:

अतिरिक्त चीजें जो डाली गई है वह निम्नलिखित है।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) में पाए जाने वाली सामग्री : Himalaya Confido Composition

पाउडर

  • काऊहेज के बीज 20mg
  • अश्वगंधा 78mg
  • कोकिलाक्षा 38mg
  • वान्या काहू 20mg
  • कपिकच्छु 20mg
  • सुवार्नावंग 20mg

अर्क

  • गोक्षुर 38mg
  • वृद्धादारू 38mg
  • जीवन्ति 20mg
  • शैलेयम 20mg
  • सर्पगंधा 18.75mg

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) के फायदे : Himalaya Confido Benefits in Hindi

दोस्तों जैसा कि हमने बताया कि हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है। यह पुरुषों से संबंधित रोगों को दूर करने का काम करता है जोकि निम्नलिखित है।

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाता है

यह एक एंड्रोजेनिक मिश्रण है जो कि मेल हार्मोन को बढ़ाता है। अगर आप में हॉरमोन इंबैलेंस है। नर हार्मोन कम है तो यह हार्मोन को बढ़ाता है। टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने का काम करता है, इसीलिए इसमें गोक्षुरा इत्यादि भी डाला गया है।

प्रजनन क्षमता बढ़ाता है

अगर आप शादीशुदा है और बच्चा प्लान कर रहे हैं और लेकिन आप की प्रजनन क्षमता कम है। शुक्राणुओं की संख्या कम है तो आपको कॉन्फीडो इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपके प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है और शुक्राणुओं की संख्या भी बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद करता है।

एंटीऑक्सीडेंट्स

इसमें काफी ज्यादा एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। अगर आपकी बॉडी में अच्छे एंटी ऑक्सीडेंट होंगे तो आपकी इम्युनिटी अच्छी होगी। आपको कोई संक्रमण नहीं होगा। संक्रमण की वजह से भी शुक्राणुओं की संख्या कम होने लगती है। तो यह एंटीऑक्सीडेंट आपको काफी ज्यादा फायदा देते हैं।

पुरुष रोगों में फायदेमंद

पुरुषों में यौन संबंधी रोगों में यह काफी ज्यादा फायदेमंद है जैसे कि शीघ्रपतन, वीर्यपात या फिर स्वपनदोष आजकल स्वपनदोष रोग काफी ज्यादा बढ़ने लगा है. अगर आप स्वप्न दोष से पीड़ित है तो आपको कॉन्फिडो इस्तेमाल करना चाहिए। यह काफी ज्यादा कारगर माना जाता है।

डोपामाइन

दोस्तों यह डोपामाइन को बैलेंस करने में भी काफी ज्यादा फायदा देता है। डोपामाइन आपके दिमाग से संबंधित कार्य करता है यह आपके याददाश्त को सही करने का काम करता है। इसमें डोपामाइन हार्मोन को बैलेंस करने की भी क्षमता मानी जाती है तो इसलिए अगर आप कई चीजें भूल जाते हैं या फिर डोपामाइन के शिकार है तो आपको कॉन्फिडो का इस्तेमाल करना चाहिए।

Also read:

स्ट्रेस को दूर करता है

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) पुरुषों में स्ट्रेस हार्मोन को बैलेंस करने का काम करता है। यह चिंता और तनाव को दूर करता है जिससे कि आप में टेस्टस्टोन लेवल बैलेंस करने में काफी ज्यादा मदद मिलती है।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) की खुराक : Himalaya Confido Dose

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि यह कोई दवाई नहीं है। यह टॉनिक के तौर पर काम करती है तो इसलिए इसका 4 से 6 सप्ताह तक आपको सेवन करना पड़ेगा तो दोस्तों अगर आपको शीघ्रपतन, वीर्यपात या फिर स्वप्नदोष से संबंधित कोई बीमारी है तो आपको इसका 6 सप्ताह तक सेवन जरूर करना चाहिए। इसकी एक गोली दिन में दो बार अवश्य ले।

इसकी पैकिंग भी 60 गोलियों की आती है

हिमालय कॉन्फिडो के दुष्प्रभाव : Himalaya Confido Side Effects

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) पूर्ण रूप से एक आयुर्वेदिक दवा है। फिर भी कुछ लोगों को इसके साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं।

अगर आप कोई बीमारी से जूझ रहे हैं तो आपको यह लेने से परहेज करना चाहिए जैसे कि अगर आप हाई बीपी या फिर लो बीपी के शिकार हैं तो यह दवा अपने डॉक्टर की सलाह से ही इस्तेमाल करें।

अगर आप पहले से ही कोई दवा इस्तेमाल कर रहे हैं, तब भी हिमालय कॉन्फिडो अपने डॉक्टर की सलाह से ही इस्तेमाल करनी चाहिए।

कभी भी हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) को ओवरडोज ना करें। जितनी डोस बताई गई है, उतनी ही लेनी चाहिए, उससे ज्यादा कभी ना ले।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) का सेवन शराब के साथ बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

हिमालय कॉन्फिडो का मूल्य : Himalaya Confido Price

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट (Himalaya Confido Tablets) की 60 गोलियों की पैकिंग 130 रूपये की आती है यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर या निन्लिखिल ऑनलाइन स्टोर से मिल जाएगी

5 thoughts on “Himalaya Confido Tablets : फायदे और नुकसान”
  1. Chilgoza Khane Ke Fayde: चिलगोज़ा के फायदे - सफलता की कहानी says:

    […] Himalaya Confido Tablets : फायदे और नुकसान […]

  2. रोज़ाना चाय (Tea) में आएगा दोगुना स्वाद अगर अपनाएंगे ये ट्रिक्स - सफलता की कहानी says:

    […] Himalaya Confido Tablets : फायदे और नुकसान […]

  3. Raksha Bandhan 2021: कब है रक्षा बंधन? जानिए शुभ मुहूर्त - सफलता की कहानी says:

    […] Himalaya Confido Tablets : फायदे और नुकसान […]

  4. National Vegetable Of India क्या है? जानिए फायदे और नुकसान - सफलता की कहानी says:

    […] Himalaya Confido Tablets : फायदे और नुकसान […]

  5. IPS Navniet Sekera का मार्मिक पोस्ट - एक जज अपनी पत्नी को क्यों दे रहे हैं तलाक? - सफलता की कहानी says:

    […] Himalaya Confido Tablets : फायदे और नुकसान […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version