Latest News

RCB का दूसरा विकेट गिरा, फिंच के बाद पडिक्कल भी पवेलियन लौटे; फर्ग्यूसन ने 1 विकेट लिया

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RCB Vs KKR, IPL 2020 Live Score Update; Virat Kohli Dinesh Karthik | Kolkata Knight Riders Vs Royal Challengers Bangalore Match 39th Live Cricket Latest Updates

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ओपनर देवदत्त पडिक्कल 25 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस ने उन्हें रनआउट किया।

आईपीएल के 13वें सीजन का 39वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में आरसीबी के विराट कोहली और गुरकीरत सिंह क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

बेंगलुरु की पारी के हाइलाइट्स

ओवररन बनेबैट्समैनबॉलर
0-537/0पडिक्कल : 19 रन
6-1026/2गुरकीरत : 10 रनफर्ग्यूसन : 1 विकेट

कोलकाता ने सीजन का सबसे छोटा स्कोर बनाया
केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले सीजन के छठवें मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17 ओवर में 109 रन बनाए थे। आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा स्कोर 49 रन का है, जो आरसीबी ने 2017 में केकेआर के खिलाफ बनाया था।

केकेआर ने 14 रन पर 4 विकेट गंवाए
कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। 14 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। शुभमन गिल (1), राहुल त्रिपाठी (1), नीतीश राणा (0) और टॉम बेंटन (10) जल्दी पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार दो बॉल पर विकेट लिए। उन्होंने राहुल को विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर नीतीश को क्लीन बोल्ड किया।

सिराज ने 3 और चहल ने 2 विकेट लिए
कोलकाता के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। टीम के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने 3 और युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए। चहल ने दिनेश कार्तिक (4) को एलबीडब्ल्यू और पैट कमिंस (4) को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर शुभमन गिल 6 बॉल पर 1 रन बनाकर नवदीप सैनी की बॉल पर आउट हुए। क्रिस मॉरिस ने उनका कैच लिया।

20 ओवर बैटिंग करने के बाद सबसे छोटा स्कोर
IPL में पहली बार केकेआर ने 20 ओवर बैटिंग करने के बाद 84 रन का सबसे छोटा स्कोर बनाया है। इससे पहले 2009 में साउथ अफ्रीका के डरबन में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवर खेलकर 8 विकेट पर 92 रन बनाए थे।

IPL में सिराज अकेले बॉलर, जिन्होंने एक मैच में दो मेडन ओवर किए
बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। इस दौरान सिराज ने 2 मेडन ओवर भी किए। मैच में बेंगलुरु के बॉलर्स ने कुल 4 मेडन ओवर फेंके। सिराज के अलावा क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 मेडन ओवर किया।

केकेआर टीम में दो बदलाव

केकेआर में दो बदलाव हुए हैं। टीम में टॉम बेंटन और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई। आंद्रे रसेल और शिवम मावी को बाहर किया। वहीं, आरसीबी में एक बदलाव हुआ। शाहबाज अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना जैसे विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। केकेआर में कप्तान इयोन मॉर्गन के अलावा टॉम बेंटन, पैट कमिंस और लोकी फर्ग्यूसन हैं।

दोनों टीमें:
कोलकाता: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), टॉम बेंटन, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।
बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

दोनों टीमों में शामिल महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद आंद्रे रसेल का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 8.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता, बेंगलुरु को अब भी इंतजार
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन, एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी।

Leave a Reply